जल्द ही फेसबुक में आएगा डिसलाइक का बटन टेस्ट हुआ पूरा ।

जल्द ही फेसबुक में आएगा डिसलाइक का बटन टेस्ट हुआ पूरा ।

सोशल साइट फेसबुक में जल्द ही आपको डिसलाइक करने का बटन देखने को मिल सकता है। अब अगर आपको फेसबुक पर कोई पोस्ट पसंद नहीं आती है तो आप उसे डाउनवोट यानी डिस्लाइक कर सकते हैं। ये बटन लाइक और कमेंट बटन के पास में ही देखने को मिलेगा ।

टेक रिपोर्टर Taylor Lorenz ने अपने फेसबुक वाल पर एक फोटो पोस्ट किया था जिसमें दिखाया गया है कि लाइक और कमेंट बटन के पास एक बटन और है जिस पर डाउनवोट लिखा है यानी ये बटन डिस्लाइक करने के लिए है।


Reddit में यूज़र्स किसी कंटेंट को अपवोट और डाउनवोट कर सकते हैं इसी का उदाहरण देते हुए Lorenz ने लिखा "फेसबुक भी रेडिट की तरह डाउनवोट बटन लाने की तैयारी कर रहा है"।

फेसबुक में डाउनवोट यानी डिस्लाइक बटन की अफवाहें तो बहुत पहले से आ रहीं थी लेकिन अभी तक सिर्फ लाइक का बटन ही देखने को मिलता है लेकिन अबकी बार ऐसा नहीं है अब जल्दी ही आपको अपनी फेसबुक में डिस्लाइक का बटन देखने को मिलेगा।

2015 में फेसबुक की डिज़ाइन चीफ Julie Zhuo ने कहा था कि यूज़र्स की शिकायतें आ रही हैं कि फेसबुक में डिस्लाइक का बटन क्यों नहीं है। यूज़र्स बताते हैं कि फेसबुक पर हर पोस्ट लाइक करने लायक नहीं होती हैं। उसी साल सीईओ Mark Zuckerberg ने भी कहा था कि कंपनी डिस्लाइक बटन पर काम कर रही है।

अब देखते हैं कब तक ये फेसबुक के देखने को मिलेगा, वैसे आजकल फेसबुक पर इतना कचरा भर गया है कि सचमें इस की ज़रूरत है। 
Emraan Raza

Hello! I’m Emraan Raza. Cyber Security Analyst, Android Developer and Digital Marketing Specialist.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post