Facebook ने किया क्रिप्टोकरेंसी का प्रचार करने वाले विज्ञापनों को हटाने का फैसला।

facebook ban cryptocurrency ads

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने मंगलवार को बताया कि वो उन सभी विज्ञापनों को फेसबुक से हटाएंगे जिनमें बिटकॉइन जैसी डिजिटल करेंसी का प्रचार किया जा रहा है। और साथ ही वो उन विज्ञापनों को भी हटाएंगे जिनमें बाइनरी ऑप्शन (Binary Option) जैसी कंपनियों का प्रचार किया जा रहा है।

फेसबुक ने बताया कि वो ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि लोग धोखे में न फसें क्योंकि आजकल डिजिटल करेंसी और बाइनरी ऑप्शन जैसे प्लेटफार्म के नाम पर बहुत धोखाधड़ी की जा रही है और ऐसा सिर्फ गलत प्रचार की वजह से हो रहा है।

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रॉब लेथेरन बताते हैं -
"हम चाहते हैं कि लोग फेसबुक पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन की मदद से कुछ नया सीखें कुछ नया जाने बिना किसी धोखाधड़ी के डर से, लोगों को हम पर भरोसा होना चाहिए।"

उन्होंने ये भी कहा कि
"बहुत सारी कंपनिया हैं जो क्रिप्टो करेंसी, बाइनरी ऑप्शन का प्रचार गलत तरीके से कर रही हैं जिससे लोगों का भरोसा हम पर खत्म हो रहा है।

हम अब फेसबुक से कचरा साफ करने वाले हैं इसके लिए हम तैयार हैं और ये उसी स्वच्छ्ता अभियान की ओर पहला कदम है। हम अपने यूज़र्स को रिपोर्ट करने का ऑप्शन भी देंगे जिससे किसी स्केम विज्ञापन की शिकायत बड़ी आसानी से कर सकते हैं।" 
Emraan Raza

Hello! I’m Emraan Raza. Cyber Security Analyst, Android Developer and Digital Marketing Specialist.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post