WhatsApp लाया नया फीचर अब डिलीट हुयी मीडिया फाइल कर सकेंगे दोबारा डाउनलोड

WhatsApp लाया नया फीचर अब डिलीट हुयी मीडिया फाइल कर सकेंगे दोबारा डाउनलोड

WhatsApp ने अपने एंड्राइड यूजर के लिए एक और तोहफा दिया है अब Whatsapp में एक और नया फीचर जोड़ दिया गया है जिससे आप के चैट में से अगर कोई मीडिया फाइल डिलीट हो जाती है तो आप उसे बड़ी आसानी से दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले आप एक मीडिया फाइल को सिर्फ एक बार ही डाउनलोड कर सकते थे उसके बाद अगर वो फाइल आपसे डिलीट हो जाये तो आप दोबारा उसे डाउनलोड नहीं कर सकते थे.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को Whatsapp के नए अपडेटेड वर्जन 2.18.106 और 2.18.110 में चालू कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक आप अपने चैट से फोटोज, वीडियोस, ऑडियो फाइल और डॉक्यूमेंट को डाउनलोड कर सकते हैं हालाँकि ये फीचर ज़्यादा पुरानी फाइल्स को डाउनलोड नहीं कर सकता लेकिन भेजने वाले को एक रिक्वेस्ट भेज देगा दोबारा भेजने के लिए.

डिलीट फाइल को चैट से डाउनलोड कैसे करें ?

अब हम बतायेगे कैसे आप डिलीट हुई फाइल को दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए बस आप अपने whatsapp चैट में जाइये और उस पर फाइल पर क्लिक कर दीजिये जिसे डाउनलोड करना है. इससे पहले अगर कोई फाइल आपनी एक बार whatsapp पर डाउनलोड करली और आप से वो डिलीट हो गयी तो जैसे ही आप उस फाइल पर क्लिक करते थे तो आपको एक मेसेज आता था कि 'sorry this media file doesn't exist on your internal storage' लेकिन अब ऐसा  नहीं होगा.

sorry this media file doesn't exist on your internal storage

पहले ऐसा सिर्फ इसीलिए होता था क्योंकि whatsapp उस फाइल को सिर्फ तब तक अपने सर्वर पर रखता था जब तक यूजर उसे डाउनलोड न करले और जैसे ही यूजर उसे डाउनलोड करता था तो वो फाइल whatsapp के सर्वर से डिलीट हो जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.
Emraan Raza

Hello! I’m Emraan Raza. Cyber Security Analyst, Android Developer and Digital Marketing Specialist.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post